IND vs ZIM: पहले मुकाबले में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

0
488

लेखक -Amit Kumar

India tour of Zimbabwe 2024, Playing 11: 6 जुलाई यानी शनिवार से हरारे के मैदान पर भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 वर्ल्ड सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिम्बाब्वे और भारत के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेला जाएगा। जिसका पहला मुकाबला शनिवार को खेला जाना है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज के दौरान कई भारतीय खिलाड़ी पहली बार टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

भारतीय टीम में बदलाव

भारतीय टीम में बदलाव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने काफी दिन पहले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। बाद में इस टीम में थोड़ा बदलाव भी किया गया। दरअसल, कुछ खिलाड़ी बारबाडोस में फंसे होने की वजह से सही समय पर जिम्बाब्वे का दौरा ज्वाइन नहीं कर पाएंगे। इस वजह से तीन खिलाड़ियों को पहले दो मैचों के लिए रिप्लेस किया गया है। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे की जगह तीन नए खिलाड़ियों को टीम में एंट्री दी गई है।

शुभमन गिल ने संभाली टीम की कमान

आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से कप्तानी करने वाले शुभमन गिल को भारतीय टीम की कमान सौंप गई है। शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा अभिषेक शर्मा को भी मौका दिया जा सकता है। अभिषेक शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर ओपनर इस साल आईपीएल में काफी रन बनाए थे।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

राजस्थान रॉयल्स के लिए दमदार प्रदर्शन करने वाले रियान पराग का खेलना लगभग तय माना जा सकता है। गेंदबाजी की बात करें तो आवेश खान, खलील अहमद और हर्षित राणा तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। जबकि रवि विश्नोई को बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया जा सकता है। वाशिंगटन सुंदर के रूप में टीम के पास एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो रन बनने के साथ-साथ गेंद से भी टीम में अहम योगदान देने में सक्षम हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन, रियान पराग, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, खलील अहमद, हर्षित राणा, रवि बिश्नोई।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पूरी टीम इंडिया: शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा।

https://hindi.oneindia.com/news/sports/cricket/india-tour-of-zimbabwe-2024-full-ind-vs-zim-sindian-cricket-team-playing-11-for-first-match-timings-1045951.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here