कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस: चीख-चीख कर बोल रहे सबूत, फिर भी दरिंदा कह रहा- मैं तो बेगुनाह हूं, वकील को क्या बताया?

0
481

लेख़क- Shankar Pandit

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल कांड का आरोपी दरिंदा संजय रॉय तो बहुत ही शातिर निकला. कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर संग रेप-मर्डर केस में सबूत चीख-चीख कर गवाही दे रहे हैं, मगर आरोपी संजय बार-बार कह रहा कि वह बेगुनाह है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की डॉक्टर के रेप और मर्डर केस में मुख्य आरोपी संजय रॉय ने प्रेसिडेंसी जेल में अपनी वकील से पहली बार बातचीत की है. इस दौरान उसने अपनी वकील से कहा है कि वह कोर्ट में खुद को ‘बेगुनाह’ बताएगा. वकील कविता सरकार से बातचीत में आरोपी संजय रॉय ने यह भी कहा कि उसने पॉलीग्राफ टेस्ट में भी अपनी बेगुनाही बरकरार रखी है. बता दें कि 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर का शव मिला था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय रॉय के संपर्क में रहने वाले वकीलों के मुताबिक, पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान उससे लगभग 10 सवाल पूछे गए थे. इसमें यह भी पूछा गया था कि मर्डर करने के बाद उसने आगे क्या किया? संजय रॉय ने इसी बात पर बीच में टोकते हुए दावा किया कि उसने मर्डर नहीं किया है और इस तरह का सवाल ही नहीं उठता. उसने कहा कि जब वह रूम में दाखिल हुआ था तो उसने लेडी डॉक्टर को बेहोश पड़ा पाया था. उसके वकीलों ने दावा किया कि उससे अलग-अलग तरह के सवाल पूछे गए, जिसमें उसकी पढ़ाई-लिखाई का बैकग्राउंड भी शामिल है. घटना से जुड़े कुछ ही सवाल थे.

वकील से क्या-क्या बोला
पॉलीग्राफ टेस्ट इस टेस्ट के दौरान और अपनी वकील के साथ बातचीत में आरोपी संजय रॉय ने कहा, ‘मुझे फंसाया जा रहा है. मैं उस लेडी डॉक्टर को जानता तक नहीं था. जब मैं कमरे में दाखिल हुआ, तो मैंने उसे खून से लथपथ देखा.’ संजय का दावा है कि डर और घबराहट की वजह से वह वहां से भाग गया था. सीबीआई अफसरों ने उससे पूछा कि अगर वह दोषी नहीं था तो उसने आरजी कर अस्पताल में पुलिस चौकी को क्यों नहीं बताया? इस पर संजय रॉय ने कहा कि वह घबरा गया था और उसे डर था कि उसकी बातों पर किसी को यकीन नहीं होगा.

संजय के खिलाफ क्या-क्या सबूत?

आरोपी संजय रॉय शरीर पर लगे जख्म और पीड़िता के नाखूनों के नीचे मिला खून और चमड़ी.
क्राइम सीन पर मिला एक ब्लूटूथ डिवाइस, जो संंजय रॉय के सेलफोन से पेयर हो रहा था.
सीसीटीवी फुटेज में वो सेमिनार रूम के पास जाते हुए दिख रहा है.
सीबीआई की साइकोलॉजिकल टेस्ट में यह बात सामने आई कि वह सेक्सअल परवर्ट है.

कहां है संजय रॉय और कैसे करता है बर्ताव?
वहीं, जेल अधिकारियों की मानें तो संजय रॉय को प्रेसिडेंसी जेल के हाई-सिक्योरिटी वार्ड में रखा गया है. वह ज्यादातर खुद से ही बातें करता रहता है, जिस तरह से वह बात करता है, उससे डर का अहसास होता है. अधिकारी ने बताया कि उसने अपनी वकील से कड़ी सुरक्षा के बीच लंबी बातचीत की. बता दें कि सीबीआई अधिकारियों ने अब तक कई गवाहों से बात की है. उनका मानना ​​है कि संजय रॉय ध्यान भटकाने और जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. मगर संजय रॉय के वकीलों ने दावा किया कि सच्चाई का पता लगाने के लिए उसके बयान की पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से की जा सकती है.

https://hindi.news18.com/news/nation/kolkata-doctor-murder-case-rg-kar-hospital-sanjay-roy-tells-lawyer-kavita-sarkar-he-wants-to-plead-not-guilty-in-court-8648124.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here